अटल है एनडीए की जीत

मुख्य समाचार ६ अप्रैल २००९

सुशासन को प्राथमिकता देंगें:आडवाणी
नांदेड। प्रधानमंत्री पद के लिये भाजपा उम्मीदवार लालकृष्ण आडवाणी ने आज कहा कि पार्टी चुनाव के दौरान विकास सुरक्षा और सुशासन के तीन बड़े मुद्दे उठायेगी।आडवाणी ने जिले के डेगलुर तहसील में एक जनसभा में कहा अगर राजग सत्ता में आता है तो विकास सुरक्षा और सुशासन जैसे तीन बड़े मुद्दों को प्राथमिकता दी जायेगी। उन्होंने कहा सुरक्षाकर्मियों को पूरा सहयोग दिया जायेगा। सशस्त्र बलों का वेतन बढ़ाया जायेगा और उन्हें अधिक सुविधाएं दी जायेंगी।आडवाणी ने कहा कि अगर भाजपा नीत सरकार सत्ता में आती है तो सुरक्षाकर्मियों के लिये आयकर में छूट पर भी विचार किया जायेगा।उन्होंने कहा हम देश के सभी परिवारों को पूरे समय बिजली आपूर्ति करेंगे। किसानों के वादों की घोषणा करते हुए भाजपा नेता ने यह भी कहा कि किसानों को सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर पेंशन दी जायेगी। आडवाणी ने कहा किसान इस देश की बुनियाद हैं और उन्हें सरकारी कर्मचारियों के समान हर तरह की मदद दी जायेगी। उन्होंने गरीबों को चावल दो रुपये और गेहूं साढ़े तीन रुपये प्रतिकिलो की दर से मुहैया कराने के वादे को भी दोहराया।
भाजपा ने उप्र में साथियों के लिए छोड़ी नौ सीटें
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में भाजपा अपने सहयोगियों रालोद तथा जदयू के साथ पूरे तालमेल का दावा भले ही कर रही हो। लेकिन कम से कम एक स्थान पर दोस्ताना संघर्ष तय है। जदयू ने अपने लिए छोड़ी गई दो सीटों के अलावा उन्नाव से भी उम्मीदवार घोषित कर दिया है। रालोद को सात सीटें दी गई हैं।
रालोद के साथ सात सीटों पर पहले से तालमेल हो चुका था। रविवार को इसकी औपचारिक घोषणा कर दी गई है। रालोद को बागपत, मुजफ्फरनगर, मथुरा, हाथरस, बिजनौर, नगीना और अमरोहा की सीट गई है। यहां तक कोई विवाद नहीं है। लेकिन जदयू सिर्फ सलेमपुर और बदायूं से संतुष्ट नहीं है।
मंदिर मुद्दा हल करेंगे: राजनाथ
गाजियाबाद। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि राममंदिर मुद्दे का हल राजग के सहयोगी दलों को विश्वास में लेकर निकाला जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा मंदिर के साथ ही अन्य सभी धर्मस्थलों की रक्षा को भी कृत संकल्पित है। उनका दावा है कि इस बार उड़ीसा में भाजपा करिश्मा करके दिखायेगी।संवाददाताओं से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि राजग की सरकार बनने पर गुर्जरों को आरक्षण दिया जायेगा। राममंदिर को घोषणा पत्र में शामिल करना क्या चुनावी हथकंडा है इस सवाल पर कहा कि जिस विचारधारा को लेकर चले हैं उसे छोड़ना हमारे खून में नहीं है। उन्होंने कहा कि राजग के सहयोगी दलों को साथ लेकर इस मुद्दे को वार्ता और साथ ही आवश्यकता हुई तो विशेष न्यायालय की स्थापना कर सुलझाया जा सकता है।
परेश रावल करेंगे भाजपा के लिए प्रचार
नई दिल्ली। चुनाव प्रचार में हिस्सा लेने वाले बालीवुड के सितारों की सूची में जाने-माने फिल्म अभिनेता परेश रावल का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होंने शनिवार को कहा कि वह लोकसभा चुनाव के दौरान गुजरात में भाजपा का प्रचार करेंगे।58 वर्षीय रावल ने कहा कि वह जल्द ही सूरत, वड़ोदरा और अहमदाबाद में भाजपा के लिए प्रचार करेंगे। उनके साथ दर्शन जरीवाला, अपरा मेहता और मनोज जोशी जैसे कलाकार भी रहेंगे। ये सभी गुजरात के विभिन्न भागों में जाकर पार्टी का प्रचार करेंगे। रावल ने स्पष्ट किया कि राजनीति में उतरने की उनकी कोई योजना नहीं है और वह अभिनय को ही अपना पेशा बनाए रखेंगे। क्या वह गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित हैं? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वह सिर्फ एक व्यक्ति के कारण नहीं, बल्कि पार्टी ने जो गुजरात में काम किया है उसके लिए वहां प्रचार करने जा रहे हैं।
आधे में बाबा विश्वनाथ, आधे में गोरखनाथ
लखनऊ। पूर्वाचल में भाजपा ने अपनी डोर दो प्रतिष्ठित धर्मपीठों के हवाले कर दी है। पार्टी वाराणसी व मिर्जापुर मंडलों में बाबा विश्वनाथ का नाम लेकर चुनाव लड़ रही है, तो गोरखपुर और आजमगढ़ मंडलों में बाबा गोरखनाथ का।
पार्टी को भरोसा है इन धर्मपीठों के सहारे उसकी नैया पार लग जायेगी और प्रथम चरण में जिन सोलह सीटों पर चुनाव होने जा रहा है, उसे कम से कम छह सीटों पर जरूर कामयाबी मिलेगी। गोरखपुर के सांसद एवं गोरक्षपीठ के उत्तराधिकारी महंत योगी आदित्यनाथ गोरखपुर और आजमगढ़ मंडलों में पार्टी के 'सेनापति' हैं, जिनके नेतृत्व में पार्टी धारदार चुनाव अभियान चला रही है।
गोरखपुर सीट पर योगी आदित्यनाथ लगातार तीन बार 'विजय पताका' फहरा चुके हैं, जबकि सटी महाराजगंज सीट पर पंकज चौधरी चार बार। अब भाजपा इन मंडलों की सभी सीटों पर वही शैली अख्तियार कर रही है, जो ये दोनों उम्मीदवार, खासकर योगी आदित्यनाथ अपनाते हैं।
तिकोने केसरिया झण्डों से पटा पूर्वाचल भाजपा की रणनीति खुद बयां कर देता है। एक तो इन झण्डों पर चुनाव आयोग की बन्दिशें लागू नहीं होतीं, दूसरे इन झंडों का रंग इस अंचल में भाजपा के समर्थकों को ज्यादा आकृष्ट करता है। भाजपा व हिन्दू वाहिनी के कार्यकर्ता हर सभा में यह नारा बुलन्द करते हैं, पूर्वाचल में रहना है, तो योगी-योगी कहना है।
भाजपा की उम्मीदें गोरखपुर, देवरिया महाराजगंज, बांसगांव, आजमगढ़ और वाराणसी सीटों पर टिकी हैं, जहां पार्टी के उम्मीदवार आक्रामक ढंग से चुनाव लड़ रहे हैं।
काले धन पर रायशुमारी कराएगी गुजरात भाजपा
अहमदाबाद । विदेशी बैंकों में जमा काले धन को लेकर जहा देश भर में बहस छिड़ी हुई है, वहीं गुजरात भाजपा चुनावी मौसम में इस मुद्दे को जनता के बीच ले जाकर इस पर मतदान कराएगी। आगामी 11 व 12 अप्रैल को राज्य के सभी लोकसभा क्षेत्रों में पचास लाख लोगों से मतदान कराया जाएगा।
मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी घोषणा गाधीनगर से भाजपा प्रत्याशी लालकृष्ण आडवाणी के कार्यालय के उद्घाटन के दौरान की थी। रविवार को प्रदेश अध्यक्ष पुरुषोत्तम रूपाला ने बताया कि कि काले धन के मुद्दे पर जनता की राय जानने के लिए एक बैलट पेपर तैयार कराया जाएगा। इसमें विदेशों से कालाधन भारत वापस लाने, उस धन को गरीबों के विकास पर खर्च करने जैसे विकल्प होंगे।
(सौजन्य : दैनिक जागरण, सहारा समय)