अटल है एनडीए की जीत

मुख्य समाचार ३ अप्रैल २००९

भाजपा वरुण को बनाएगी चुनावी मुद्दा
एटा। पीलीभीत से एटा जिला कारागार में स्थानांतरित कर लाये गये वरुण गांधी को रासुका में निरुद्ध किये जाने के मामले को भाजपा चुनावी मुद्दा बनाएगी।
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष वेंकैया नायडू गुरुवार को केन्द्र की कांग्रेस और प्रदेश की बसपा सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि केन्द्र की यूपीए सरकार और प्रदेश की बसपा सरकार डबल स्टैडर्ड पॉलिसी अपना रही है। जिसको लेकर अंत में दोनों ही दलों को जनता की अदालत में परिणाम भुगतने होंगे। चुनाव में उतरने से पहले ही 27-28 वर्ष के नौजवान युवक पर रासुका लगाये जाने के मामले को उन्होंने इतिहास का पहला अध्याय बताया।
भाजपा के मोस्ट डिमांडेड प्रचारक बने योगी
गोरखपुर [विजय कुमार उपाध्याय]। योगी का क्रेज सिर चढ़ कर बोल रहा है। वे भाजपा की नई उम्मीद बन कर उभरे हैं। हालात पहले से बहुत बदल चुके हैं। हाल तक के आलोचक अब उनसे कानाफूसी करते व रणनीति पर चर्चा करते दिखते हैं।
आज योगी भाजपा के इकलौते नेता हैं जिनका बलिया से बहराइच तक करीब 30 सीटों पर खुद का जनाधार है। इसमें से दर्जन भर से अधिक सीटों पर प्रत्याशियों के चयन में उन्हीं की चली हैं। पूर्वाचल के तो वे स्टार प्रचारक हैं ही। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कई संसदीय सीटों पर भी उनकी मांग है। इस बाबत मंदिर आकर भाजपा के प्रदेश सह संगठन महामंत्री राकेश जैन उनसे चर्चा कर चुके हैं। यही नहीं राज्य के बाहर राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, हिमांचल व उत्तराखंड के भी कुछ प्रत्याशियों ने उनसे समय देने का अनुरोध किया है। सबको उन्होंने नेतृत्व से बात करने के लिये कहा है।
डूबते यूपीए से बीजेपी की उम्मीद बढ़ी
बीजेपी ने कहा है कि यूपीए के घटक दल उसे छोड़कर जा रहे हैं और यूपीए डूबता हुआ जहाज बन गया है। बीजेपी का कहना है कि तीसरे मोर्चे से स्थायी सरकार की आशा नहीं की जा सकती। ऐसे में केवल लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में एनडीए ही देश को स्थायी सरकार दे सकता है। बीजेपी की सीनियर नेता सुषमा स्वराज द्वारा एनडीए के बहुमत प्राप्त करने पर सवालिया निशान लगाने के अगले ही दिन पार्टी प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने यूपीए और तीसरे मोर्चे के दलों के सत्ता में आने पर प्रश्नचिह्न लगाते हुए फिर दावा किया कि आडवाणी के नेतृत्व एनडीए स्थायी और मजबूत सरकार दे सकती है। बीजेपी का मुख्य चुनावी नारा भी 'मजबूत नेता, निर्णायक सरकार' है।
बीजद को विश्वासघात की कीमत चुकानी पड़ेगी
संबलपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजद ने ग्यारह वर्ष के गठबंधन को तोड़कर भाजपा के साथ जो विश्वासघात किया उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। कनार्टक की तरह उड़ीसा में भी सत्ता परिवर्तन होगा और भाजपा अपने बलबूते सरकार बनाएगी।
गुरुवार को कंधमाल जिले के बालीगुड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर भाजपा स्वामी लक्ष्मणानंद हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराएगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि इस बार चुनाव के बाद भी भाजपा बीजद के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि स्वामी लक्ष्मणानंद सरस्वती हत्याकांड को नवीन पटनायक की सरकार ने गंभीरता से नहीं लिया। उनके हत्यारों को दंड नहीं मिलने तक वह कंधमाल में कदम नहीं रखेंगे।
(सौजन्य : दैनिक जागरण, नव भारत टाईम्स)