अटल है एनडीए की जीत

मुख्य समाचार २ अप्रैल २००९

.
बिखर चुका है यूपीए: आडवाणी
.
रांची [नगर संवाददाता]। एनडीए की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि यूपीए मैदान में आने से पहले ही तार-तार हो गया है। जिस प्रकार की खबरें आ रही हैं उससे साफ है कि यूपीए बिखर चुका है। क्षेत्रीय पार्टियां इससे अपना नाता तोड़ रही हैं। शरद यादव ने भी कह दिया कि डा। मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री पद के काबिल नहीं। दूसरी ओर एनडीए लगातार सशक्त हो रहा है। नए लोग जुड़ रहे हैं। हरियाणा में ओमप्रकाश चौटाला, उत्तर प्रदेश में अजित सिंह व असम में असमगण परिषद ने एनडीए से हाथ मिलाया है। आडवाणी बुधवार को रांची के बिरसा मुंडा हवाईअड्डे पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उनके साथ पार्टी की सांसद हेमा मालिनी, पूर्व राज्यसभा सांसद अजय मारू, पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय सेठ आदि थे। रायपुर से चुनावी सभा को संबोधित कर शाम को रांची आए लालकृष्ण आडवाणी विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
.

.
सिर्फ राजग ही दे सकती है स्थिर सरकार

भुवनेश्वर। संप्रग को विखंडित और तीसरे मोर्चे को मजाक बताते हुए भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बुधवार को कहा कि केवल राजग ही केंद्र में मजबूत और स्थिर सरकार देने में सक्षम है।
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि मतदाता भाजपा और कांग्रेस तथा राजग और संप्रग के बीच स्पष्ट तौर पर असमानता देख सकते हैं। संप्रग उस बिंदु पर पहुंचकर विखंडित हुआ है जब इसे चुनाव पूर्व गठबंधन से रुकना पड़ा। आडवाणी ने कहा कि आंध्रप्रदेश में टीआरएस, तमिलनाडु में पीएमके और एमडीएमके, बिहार में राजद और लोजपा तथा उत्तरप्रदेश में समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के साथ रिश्तों को तोड़ा। इसके विपरीत भाजपा ने पिछले तीन माह में तीन नए सहयोगी बनाए हैं और राजग ने चुनाव पूर्व गठबंधन किया है। इनमें असम में एजीपी, उत्तर प्रदेश में रालोद तथा हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल हैं।

.
.
वरुण के पक्ष में बोलीं हेमा
.
रांची। वरुण गांधी के पीलीभीत में दिए गए कथित भड़काऊ भाषण को एक मुद्दा बना देने का मीडिया पर आरोप लगाते हुए भाजपा सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी ने बुधवार को कहा कि हो सकता है कि अपनी राजनीतिक अनुभवहीनता के चलते युवा नेता अपना नजरिया ठीक तरह से नहीं रख पाए हों।हेमा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि विभिन्न लोगों का अलग-अलग नजरिया होता है। हो सकता है कि वरुण ने जिस तरह से अपना नजरिया पेश किया वह तरीका गलत हो। हो सकता है कि वह कुछ कहना चाहते हों और अपनी राजनीतिक अनुभवहीनता के चलते संभवत: वह अपनी बात सही तरीके से नहीं रख पाए हों। उन्होंने कहा कि आप लोग [मीडिया] हीरों बनाते हैं और हीरो से जीरो भी बना देते हैं। ॥यह [वरुण का कथित भड़काऊ भाषण] इस बार चुनाव में बड़ा मुद्दा बन गया है। लेकिन इस बारे में बात करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है।
.

.
संप्रग खत्म होने के कगार पर
.
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के चुनावों के बाद में प्रधानमंत्री का नाम तय होने के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन [संप्रग] चुनावों से पहले ही खात्मे की ओर है।सिंह ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष पवार के बयान के बारे में पूछे जाने पर कहा कि बचे-खुचे गठबंधन के सहयोगियों के इस तरह के बयान यह साफ बताते है कि संप्रग अब खात्मे के अंतिम कगार पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा कि गठबंधन की उल्टी गिनती तो उसी दिन ही शुरू हो गई थी जब राष्ट्रीय जनतादल [राजद] लोकजन शक्ति पार्टी [लोजपा] एवं तमिलनाडु में पीएमके ने एक-एक कर उसका साथ छोड़ दिया।


वरुण गांधी ने सुप्रीम कोर्ट में रासुका को चुनौती दी
.
नई दिल्ली।। वरुण गांधी ने पीलीभीत में भड़काऊ भाषण के मामले में नैशनल सिक्यूरिटी ऐक्ट (एसएसए) के तहत अपनी गिरफ्तारी को बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी। वरुण के वकील पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल मुकुल रोहतगी ने चीफ जस्टिस के।जी.बालाकृष्णन की अध्यक्षता वाली बेंच को बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने वरुण को गलत तरीके से कैद में रखा है। बेंच ने रोहतगी को इस मामले पर गुरुवार को सुनवाई का आश्वासन दिया। रोहतगी ने बेंच को बताया कि वह वरुण को कोर्ट के सामने पेश करने के लिए कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं।


लालू-रामविलास दो जीरो, नहीं बनेंगे हीरो : जावड़ेकर

पटना भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद प्रकाश जावडे़कर ने मंगलवार को दावा किया कि यूपीए में बिखराव का एनडीए को स्पष्ट लाभ मिलेगा। केंद्र में जहां यह 270 का आंकड़ा हासिल करेगी वहीं बिहार में यह 30 सीटें जीत कर स्वीप करेगी। कहा कि बिहार में कांग्रेस के चुनाव में उतरने से वोटों का बिखराव होगा जिसका एनडीए को लाभ मिलेगा। प्रदेश भाजपा की मीडिया वर्कशाप में भाग लेने के बाद श्री जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस बार बिहार में राजद व लोजपा के साथ आने से कोई अंतर नहीं पड़ता। दो जीरो को जोड़ देने से कोई हीरो नहीं बन जाता। उन्होंने कहा कि लालू व रामविलास जनता के मन से उतर चुके हैं, एक होने से उनमें ताकत नहीं आ जायेगी।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय परिप्रेक्ष्य में भी पीएमके, डीएमके, सीपीआई, सीपीएम, राजद व लोजपा के यूपीए से निकल जाने के बाद अब यूपीए का खंडहर मात्र बचा है। कहा कि कांग्रेस का जनाधार लगातार खिसक रहा है।



दोहरा मानदंड अपना रहा है आयोग

भोपाल। भड़काऊ भाषण मामले में फंसे भारतीय जनता पार्टी के नेता वरुण गांधी के बारे में पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने निर्वाचन आयोग और उत्तर प्रदेश की मायावती सरकार पर दोहरे मानदंड अपनाने का आरोप लगाया है।
प्रेस क्लब द्वारा बुधवार को आयोजित प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में सुषमा ने इस मामले को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि एक ओर जहां अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी, शहाबुद्दीन जैसे लोगों के चुनाव लड़ने पर निर्वाचन आयोग चुप है, वहीं वरुण मामले में भाजपा को सलाह देता है कि वह उन्हें प्रत्याशी न बनाएं।