अटल है एनडीए की जीत

मुख्य समाचार 31 मार्च २००९

सत्ता मिली तो 21वीं सदी भारत की
सिमडेगा [झारखंड]। भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि सत्तालोलुपों के बजाए जनसेवा की भावना रखने वालों को संसद में भेजिए। उन्होंने कहा कि सत्ता मिली तो 21वीं सदी भारत की होगी। साथ ही मध्यप्रदेश में चल रही लाडली लक्ष्मी योजना को पूरे देश में लागू किया जाएगा।
आडवाणी ने यह बातें सोमवार को झारखंड में सिमडेगा के बाजारटांड व लोहरदगा में आयोजित चुनावी सभा में कही। उन्होंने कहा कि एनडीए के शासनकाल में झारखंड, उत्ताराखंड व छत्ताीसगढ़ का निर्माण हुआ। उस समय वह गृहमंत्री थे। लिहाजा झारखंड से मेरा विशेष लगाव है। झारखंड में सुराज नहीं आया। हद तो यह कि यहां एक निर्दलीय मुख्यमंत्री हो गया। कांग्रेस को कठपुतली चाहिए थी, सो बिना किसी दलीय समर्थन के ही निर्दलीय यहां शासन करता रहा। अब ऐसे लोगों की छुट्टी कीजिए।
उन्होंने कहा कि अगर सत्ता में आए तो आंध्रप्रदेश में अलग तेलंगाना राज्य की मांग को भी पूरा करेगे। भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जो जनसंघ काल से ही राष्ट्रवाद के प्रति समर्पित रही है। पार्टी जातिवाद व संप्रदायवाद के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है।

वरुण पर रासुका को लेकर भाजपा भड़की
नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। वरुण गांधी पर रासुका लगाने को लेकर भाजपा का आक्रोश खुल कर सामने आ गया है। उसने राज्य सरकार से लेकर केंद्र की संप्रग सरकार तक को इसकी लपेट में लिया है। वरुण के विवादित भाषण वाली सीडी को लेकर सबसे पहले मुखर हुए पार्टी के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी को भी वरुण के खिलाफ हुई यह कार्रवाई नागवार गुजरी है। उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्रा ने इसे प्रदेश सरकार का तानाशाहीपूर्ण रवैया करार दिया है। उन्होंने पीलीभीत से लौट कर पार्टी के शीर्ष नेता लालकृष्ण आडवाणी से लंबी चर्चा की है।

आडवाणी के नेतृत्व में बनेगी सरकार
भोपाल। केंद्र में यूपीए गठबंधन को टूट की कगार पर बताते हुए भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विदिशा संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा सबसे बडे़ दल के रूप में उभरेगी और लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व में केंद्र में राजग की सरकार बनेगी।
सुषमा स्वराज ने कहा कि केंद्र में सभी दलों और गठबंधनों में खदबदाहट हो रही है लेकिन तुलनात्मक रूप से देखा जाए तो राजग सबसे बेहतर स्थिति में है जबकि यूपीए लगातार टूट रहा है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और लोक जनशक्ति पार्टी के यूपीए से अलग होने के बाद अब पी.एम.के ने भी यूपीए से नाता तोड़ लिया है जबकि राजग से सिर्फ बीजू जनता दल ही अलग हुआ है जबकि असम गण परिषद, इंडियन लोकदल तथा राष्ट्रीय लोकदल उससे जुड़ा है।
उन्होंने कहा कि पहले राजग में जहां चार दल थे ओर अब वही बढकर छह हो गए हैं। सुषमा स्वराज ने कहा कि राजग में लालकृष्ण आडवाणी प्रधानमंत्री पद के एकमात्र दावेदार हैं वहीं यूपीए में सभी दलों के नेताओं की प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को देखते हुए यूपीए का नाम अनलिमिटेड प्रधानमंत्री एलायंस [असीमिति प्रधानमंत्री गठबंधन] रख दिया जाना चाहिए।
सुषमा ने कहा कि यूपीए के घटक दल राकांपा के शरद पावर जहां प्रधानमंत्री पद की इच्छा व्यक्त कर चुके हैं वहीं रामविलास पासवान दलित नेता के रूप में स्वंय को इस पद के लिए पेश कर चुके हैं जबकि लालू यादव अपनी प्रधानमंत्री बनने की च्च्छा को छिपाते नहीं हैं।
लोकसभा चुनाव में चौथे मोर्चे की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर सुषमा स्वराज ने कहा कि अभी तीसरा मोर्चा ही जन्म नहीं ले सका है तब चौथे मोर्चे की संभावनाओं के बारे में क्या कहा जा सकता है। उन्होने कहा कि कभी मायावती तो कभी जयललिता ही तीसरे मोर्चे की हवा निकाल देती हैं।

वरूण का प्रचार करेंगे आडवाणी
नई दिल्ली, 30 मार्च । रासुका लगाए जाने के कारण संभवतः जेल की सीखचों के पीछे से ही पीलीभीत से चुनाव लड़ने जा रहे युवा नेता वरूण गांधी के साथ मजबूती से खड़े होते हुए भाजपा ने आज कहा कि पीएम इन वेटिंग लालकृष्ण आडवाणी तथा पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह सहित वरिष्ठ नेता वरूण के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।भाजपा के उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी कलराज मिश्र ने यहां संवाददाताओं से कहा, वरूण गांधी पीलीभीत से हमारे उम्मीदवार हैं और हम इस संघर्ष में उन्हें अकेले नहीं छोड़ सकते। भाजपा में उनका प्रचार करने से भला कौन इंकार करेगा । आडवाणी और राजनाथ भी उनके चुनाव क्षेत्र में जाएंगे।मिश्र ने कहा, यदि वरूण को जमानत नहीं मिलती तो भी वह जेल से ही चुनाव लड़ेंगे। ऐसी स्थिति में भाजपा उनकी ओर से चुनाव प्रचार के लिए किसी को मनोनीत करेगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और गांधी परिवार किसी और गांधी को मशहूर होते नहीं देखना चाहता इसलिए वरूण को निशाना बनाया गया है।