अटल है एनडीए की जीत

मुख्य समाचार ८ अप्रैल २००९

आडवाणी जी आज दाखिल करेंगे पर्चा
.
गांधीनगर। भारतीय जनता पार्टी में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार लाल कृष्ण आडवाणी आज गुजरात के गांधीनगर लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल करेंगे।इस दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पुरुषोत्तम रुपाला भी मौजूद रहेंगे। शाम को अहमदाबाद में आडवाणी पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को भी संबोधित करेंगे। लाल कृष्ण आडवाणी गांधीनगर से पांचवीं बार चुनाव लड़ रहे हैं। हवाला कांड में नाम आने के बाद आडवाणी ने वर्ष 1996 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। गौरतलब है कि आडवाणी इस सीट से 1991, 1998, 1999 और 2004 में यहां से सांसद चुने जा चुके हैं। गुजरात की 28 लोकसभा सीटों पर 30 अप्रैल को चुनाव कराए जाने हैं।
सुषमा को तोहफा
दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की नेता सुषमा स्वराज को कांग्रेस की ओर से अनजाने में ही एक तोहफा मिल गया है। विदिशा से चुनाव लड़ रही सुषमा के खिलाफ कांग्रेस का कोई उम्मीदवार नहीं होगा दरअसल कांग्रेस ने राजकुमार पटेल को पार्टी का टिकट दिया था लेकिन उनका नामांकन रद्द हो गया और नामांकन की आखिरी तारीख भी बीत जाने की वजह से दोबारा नामांकन नहीं कराया जा सकता।
केंद्र सरकार में विलपावर नहीं
.
वाराणसी/गोरखपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने केंद्र सरकार के साथ उत्तर प्रदेश की बसपा सरकार और समाजवादी पार्टी पर भी तीखे शब्दबाण छोड़े और कहा कि पाक के आतंकी ठिकानों को तबाह करना वक्त की मांग है लेकिन केंद्र सरकार में विल पावर की कमी है। वह मंगलवार को बलिया, चंदौली, देवरिया, आजमगढ़ और मीरजापुर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।
इस दौरान उन्होंने बसपा और सपा पर फायर और कांग्रेस पर हवाई फायर से काम चलाया। आतंकवाद और महंगाई परमाणु करार के मुद्दे पर कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया, लेकिन कांग्रेस पर हमला कम अटल बिहारी बाजपेयी पर फोकस करते हुए उनके शासन की उपलब्धियों का बखान अधिक किया।
मतदान बढ़ने पर भाजपा को जीत का भरोसा
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में वर्ष 91 से लेकर 99 तक पहले नंबर पर रहने के बाद वर्ष 2007 के विधानसभा चुनाव मे 403 सदस्यीय विधानसभा में मात्र 51 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर लुढ़क गई भाजपा ने इस बार लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने की रणनीति बनाई है, क्योंकि पार्टी का मानना है कि मतदान का प्रतिशत गिरने के साथ ही उसका ग्राफ भी गिरता चला गया है।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ। रमापति राम त्रिपाठी ने कहा कि आंकडे़ बताते हैं कि उत्तरप्रदेश में जैसे-जैसे मतदान प्रतिशत गिरा है, वैसे-वैसे भाजपा की सीटें कम हुई हैं, जिसका मतलब साफ है कि मतदान प्रतिशत में हुई गिरावट भाजपा समर्थक मतदाताओं की मतदान के प्रति उत्साह की ही कमी का परिणाम रहा है।