अटल है एनडीए की जीत

प्रमुख समाचार, २६ मार्च, २००९

खत्म करेंगे आतंकवाद: आडवाणी
.

खेरोनी [असम]। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बुधवार को कहा कि अगर राजग सत्ता में आई तो देश में सक्रिय विदेशी आतंकियों के खिलाफ जबर्दस्त कार्रवाई की जाएगी।
असम में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार आडवाणी ने कहा कि विदेशी आतंकी स्थानीय आतंकी संगठनों की देश में उपद्रवकारी गतिविधियों को चलाने में मदद करते हैं।
कारबी आंगलांग जिले के खेरोनी में जनसभा को संबोधित करते हुए आडवाणी ने कहा कि राजग की शीर्ष प्राथमिकता पूर्वोत्तर के स्थानीय उग्रवादी संगठनों से बातचीत कर उग्रवाद की समस्या का समाधान करने की होगी।
बांग्लादेश से अवैध घुसपैठ के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि विदेशियों के खिलाफ आल असम स्टूडेंट्स यूनियन का आंदोलन इस तरह का सबसे बड़ा आंदोलन था लेकिन अवैध घुसपैठ के प्रति कांग्रेस के रुख के कारण समस्या विकराल हो गई है।
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति के लिए हमेशा अवैध विदेशियों को संरक्षण दिया है।
.
.
कहां आडवाणी और कहां मनमोहन
.
नई दिल्ली। लालकृष्ण आडवाणी के गृहमंत्री के रिकार्ड को देखते हुए उन्हें प्रधानमंत्री पद के लिए नाकाबिल बताने के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए भाजपा ने मंगलवार को कहा कि आडवाणी और सिंह में कोई मेल नहीं है और सिंह को नैतिकता का पाठ पढ़ाने का कोई हक नहीं है।
भाजपा प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि आडवाणी का पिछले 50 साल का जन सेवा का रिकार्ड है और राष्ट्रीय नेता के रूप में उनकी मान्यता है। गृहमंत्री के रूप में उनका कड़ा रुख सभी को पता है। मनमोहन और आडवाणी के रिकार्ड का कोई मेल नहीं है। सिंह तो दुर्घटनावश प्रधानमंत्री बन गए क्योंकि उन्होंने कभी चुनाव ही नहीं लड़ा।
सिंह ने कांग्रेस घोषणापत्र जारी करते हुए आडवाणी के खिलाफ कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए कहा कि आडवाणी को देखकर अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाए जाने की याद आती है। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान यात्रा के दौरान मुहम्मद अली जिन्ना में धर्मनिरपेक्षता के नए मूल्य देखने के लिए आडवाणी को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें 'अवसरवादी' करार दिया।
प्रसाद ने कहा कि मनमोहन एक ऐसे प्रधानमंती हैं, जिनके प्रधानमंत्री रहते प्रधानमंत्री कार्यालय पूरी तरह महत्वहीन हो गया। जहां तक राजनीतिक वजन का सवाल है मनमोहन को आडवाणी पर टिप्पणी करने का कोई अधिकार नहीं है।
.
.
मानव मंदिर का करेंगे विकास
.
पटना [जागरण ब्यूरो]। पूर्व केंद्रीय मंत्री व भाजपा के पटना साहिब लोकसभा सीट से प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उनकी पार्टी राम नहीं मानव मंदिर का विकास करेगी। चुनाव में डंडा व झंडा पार्टी का व एजेंडा एनडीए का होगा। अयोध्या में राममंदिर बनाना पार्टी का एजेंडा हो सकता है, लेकिन जब बहुमत हासिल कर केंद्र में वह सरकार बनाएगी तो विचार होगा।
बिहार की राजधानी में बुधवार को सिन्हा ने मतदाताओं को आश्वस्त किया कि पटना की शान व राज्य की चमक बढ़ाकर वे उनकी कसौटी पर खरे उतरेंगे। उन्होंने वोटरों को जातिवाद से परहेज करने की सलाह दी। चुनावी सभा के बाद पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि चुनाव जीतने के बाद उनकी कोशिश रहेगी कि स्वास्थ्य, शिक्षा तथा अन्य स्थानीय समस्याओं का समाधान कर मानव मंदिर का विकास करें।
.
.
रद्द नहीं होगी वरुण की उम्मीदवारी
.
नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनाव में वरुण गांधी को उम्मीदवार नहीं बनाने की चुनाव आयोग की सलाह को ठुकराए जाने के बारे में पुनर्विचार किए जाने की संभावना से बुधवार को साफ इनकार किया। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर ऐसा नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि आयोग की सलाह के विपरीत मैंने कहा है कि किसी भी कीमत पर वरुण गांधी की उम्मीदवारी रद्द नहीं की जाएगी और मैं उनके प्रचार के लिए उनके चुनाव क्षेत्र पीलीभीत जाऊंगा।

(सौजन्य : दैनिक जागरण)