अटल है एनडीए की जीत

प्रमुख समाचार २५ अप्रैल २००९

सही उम्मीदवारों का करें चुनाव:
.
नई दिल्ली। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम ने देश के लोगों को आगामी लोकसभा चुनाव में सही उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने हा कि मतदान देश के लोगों को मिलने वाला बड़ा अवसर है। उनके द्वारा चुने गए प्रतिनिधि अगले पांच साल के लिए देश के भाग्य का निर्माण करते हैं।
कलाम ने कहा कि मतदान का अधिकार एक पवित्र अधिकार है और मातृभूमि के प्रति हमारी जिम्मेदारी है।
डेमोक्रेसी- वोट इंडिया कैंपेन समारोह में उन्होंने कहा कि भारत को और अधिक सुंदर बनाने का विचार ही सिर्फ अपने दिमाग में नहीं रखें बल्कि इसे कार्यरुप में ढालें और मतदान के दिन का कार्य यह है कि मतदान में भाग लें। इस तरह हम विश्व के सबसे बड़े और गतिशील लोकतंत्र की भावना को सफल बनाने में योगदान करेंगे।
इसके अलावा कलाम ने चुने जाने वाले उम्मीदवारों के लिए भी पांच बिंदु का मिशन सामने रखा। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में चुनाव क्षेत्र की प्रति व्यक्ति आय में अगले पांच सालों में तीन गुना वृद्धि का ध्येय होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पांच सालों में साक्षरता दर वर्तमान से कम से कम 20 फीसदी बढ़ाने का लक्ष्य होना चाहिए।
महासमर की तैयारी- भाजपा हुई हाईटेक
.
भाजपा इस बार चुनाव प्रचार के दौरान हाईटेक स्टेंडर्ड अपना कर कई यंग मैनेजमेंट एक्सपर्ट्स की टीम तैयार कर रही है। भाजपा के वॉर रुम में प्रत्येक टीम के सदस्य के पास वीडियों टेलीफोन, लेपटॉप और वीडियों एडिटिंग सिस्टम है। भाजपा के प्रधान मंत्री पद के उम्मीदवार लाल कृष्ण आडवाणी की वेबसाइट को लगातार अपडेट करने एक खास ग्रुप की रचना की जा रही है। एक ग्रुप कंपनी सारी जानकारियां एवं रणनीति तैयार कर रही है। जिसमें उम्मीदवार भी लिखे जा रहे हैं।
भाजपा ने रेडियो चैनलों के लिए जिंगल तैयार किया है। पापुलर सिंगर शान और रुप कुमार राठौड यह जिंगल गाएंगे। खास बात यह है कि यह जिंगल आडवाणी के प्रिय गीतकार प्रसून जोशी ने लिखा है। आडवाणी की टीम में उनके विश्वास पात्र दीपक चोपड़ा, जी वी एल नरसिंह राव, भाजपा के चीफ कलेक्शन मैनेजर अरुण जेटली, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारी रामलाल, प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह, प्रद्युत वोरा और राज्य सभा के सदस्य बलवीर पूंज हैं। जबकि आडवाणी की पुत्री प्रतिभा भी भाजपा के वॉर रुम में बार- बार आती हैं। भाजपा के वॉर रुम में आडवाणी के राजकीय सलाहकार सुधींद्र कुलकर्णी का खास स्थान है। वे आडवाणी का भाषण लिखते हैं। वे उनका संदेश व्यवहार भी संभालते हैं। कई लोग उन्हें आडवाणी के हनुमान के रुप में भी बुलाते हैं। वे भाजपा के वॉर रुम में सुबह नो बजे आते हैं और देर रात तक काम करते हैं।
.
वरुण ने कहा सफाई का मौका नहीं
.
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के चुनाव आयोग का सुझाव ठुकराए जाने के बाद वरुण गांधी ने भी आयोग की सलाह को दरकिनार कर दिया है। उन्होंने कहा कि वो जनता की अदालत में उतरेंगे और अब आखिरी फैसला जनता ही करेगी। भाजपा के बाद वरुण ने खुद आयोग को खुली चुनौती देते हुए चुनावी मैदान में उतरने के संकेत दे दिए हैं। वरूण ने यह भी कहा कि आयोग ने पूरे मामले में सीमा से परे जाकर काम किया।
वरुण ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें भड़काऊ भाषण विवाद में सफाई का मौका नहीं दिया गया। आयोग के खिलाफ बोलते हुए उन्होंने कहा कि टेप की प्रमाणिकता की जांच नहीं की गई और न ही उन्हें सुनवाई का समय दिया गया। आयोग ने जल्दबाजी में निर्णय लिया।
‘भाजपा सरकार आई तो हवाई अड्डा’
.
अजमेर. पूर्व केंद्रीय उड्डयन मंत्री और भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाहनवाज हुसैन ने दावा किया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में नेशनल डेमोक्रेटिक एलायंस पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगा। भारतीय जनता पार्टी सरकार अजमेर में हवाईअड्डा बनाने का वादा पूरा करेगी।
निजी यात्रा पर शुक्रवार को यहां आए पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री शाहनवाज हुसैन ने भारतीय जनता पार्टी के शहर अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा के निवास पर मीडिया से कहा कि अजमेर में हवाई अड्डे की सख्त आवश्यकता है। भाजपा सरकार यह सुविधा शुरू कराने को प्राथमिकता देगी।